Bharatiy Jyotish

ज्योतिष एक समाधान !! ज्योतिष उपाय, आयुर्वेदिक, वास्तु शास्त्र, अंक ज्योतिष, आरती, चालीसा

हार्ट अटैक का आहार !! Heart Attack Ka Aahar

हार्ट अटैक का आहार [ Heart Attack Diet ] : 

यह आयुर्वेदिक उपाय है यदि आपके हार्ट अटैक के रोग से परेशान हो तो इन उपाय को करने से आपको फायदा होगा ! इसी रोग के आगे के उपाय पढने के लिए आखिर में क्लिक हियर [ CLICK HERE ] पर क्लिक [ CLICK ] करके आप इससे आगे के इसी रोग के उपाय पढ़ सकते हो ! साथ ही साथ हार्ट अटैक से बचने के उपाय भी पढ़े !! 
  1. प्याज –  इसका प्रयोग सलाद के रूप में कर सकती है । इसके प्रयोग से रक्त का प्रवाह ठीक रहता है । कमजोर ह्रदय होने पर जिनको घबराहट होती है या ह्रदय की धड़कन बढ़ जाती है , उनके लिए प्याज बहुत ही लाभादारक है।
  2. टमाटर –  इसमें विटामिन सी , बीताकेरोटिन , लाइकोपीन , विटामिन एक व पोटेशियम प्रचुर मात्रा में पाया जाता है , जिससे दिल की बीमारी का ख़तरा कम हो जाता है ।
  3. लोकी –  इसे घिया भी कहते है । इसके प्रयोग से कोलेस्ट्रोल का स्तर सामान्य अवस्था में आना शुरू हो जाता है । ताजी लोकी का रस निकालकर पोदीना पत्ती – 4 व तुलसी के 2 पत्ते डालकर दिन में दो बार पीना चाहिए । 
  4. लहसुन – भोजन में इसका प्रयोग करें । खाली पेट सुबह के समय दो कलियाँ पानी के साथ भी निगलने से फायदा मिलता है ।
  5. गाजर –  बड़ी हुई धड़कन को कम करने के लिए गाजर बहुत ही लाभदायक है । गाजर का रस पिएँ , सब्जी खाए व सलाद के रूप में प्रयोग करें । 
  6. अपने खान पान में आप फलों जैसे अमरूद, अन्नास, मौसमी, लीची, सेब का इस्तेमाल करते रहें। सब्जियों में आप अरबी, चैलाई, का सेवन जरूर करें।

Tags : Heart Attack Ka Aahar, Heart Attack Diet, Heart Attack Me Kaisa Bhojan kren, Heart Attack Me Kis Ki Sabbji Khayen, Heart Attack Me Kya Khaye

Updated: June 15, 2016 — 23:38

Leave a Reply

Bharatiy Jyotish © 2016 Frontier Theme
Translate »
Copy Protected by Chetan's WP-Copyprotect.